[REQ_ERR: 403] [KTrafficClient] Something is wrong. Enable debug mode to see the reason. yoga_for_home – Memypetsandi

आज जोड़ों के साथ समस्याएं न केवल बुजुर्गों से परिचित हैं । कम गतिविधि वाली जीवनशैली, अनुचित आहार और शारीरिक गतिविधि की कमी से पीठ, गर्दन और घुटनों में दर्द होता है ।

आर्टिकुलर जिम्नास्टिक के सरल अभ्यास आंदोलन की स्वतंत्रता हासिल करने और मस्कुलोस्केलेटल प्रणाली के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करेंगे ।

संयुक्त जिम्नास्टिक शारीरिक व्यायाम का एक सेट है जिसका उद्देश्य जोड़ों को गर्म करना है ताकि उनकी गतिशीलता में सुधार हो सके, साथ ही स्नायुबंधन और टेंडन की लोच बढ़ सके । इस तरह के जिम्नास्टिक का परिणाम कठोरता, दर्दनाक संवेदनाओं और पीठ, गर्दन, पैर और बाहों में तनाव का उन्मूलन है ।

संयुक्त जिम्नास्टिक प्रशिक्षण या दौड़ने से पहले एक वार्म-अप के समान है, लेकिन अवधि और संयुक्त समूहों के अधिक गहन अध्ययन से अलग है । जोड़ों के लिए पूर्ण प्रशिक्षण शरीर को बहुत लाभ पहुंचाता है ।

सरल संयुक्त जिम्नास्टिक का स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, और इसलिए लगभग सभी को इसकी सिफारिश की जाती है, क्योंकि इसमें लगभग कोई मतभेद नहीं है ।

जोड़ों के लिए जिमनास्टिक बुजुर्गों के लिए अनुशंसित है, बीमारी के बाद पुनर्वास की अवधि में लोग, गर्भवती महिलाएं, साथ ही कोई भी जो कल्याण में सुधार करना और स्वास्थ्य को मजबूत करना चाहता है । संयुक्त जिमनास्टिक के लाभ और सुरक्षा के बावजूद, कसरत शुरू करने से पहले, मतभेदों की सूची की जांच करें, जो इतने सारे नहीं हैं ।

यदि आप अच्छा महसूस करते हैं, तो संयुक्त जिमनास्टिक आपके लिए बिल्कुल आवश्यक है, क्योंकि यह आपको हंसमुखता, अच्छा मूड देगा और जीवन की गुणवत्ता में काफी सुधार करेगा ।

जोड़ों के लिए जिमनास्टिक को खेल से पहले एक अलग कसरत या वार्म-अप के रूप में अभ्यास किया जा सकता है, इसके लाभ किसी भी मामले में रहते हैं ।

यदि आप किसी भी उम्र में ऊर्जावान महसूस करना चाहते हैं और शरीर की उम्र बढ़ने में देरी करते हैं, तो संयुक्त जिमनास्टिक, जिसमें लगभग कोई मतभेद नहीं है, आपकी मदद करेगा । हर दिन सरल व्यायाम प्रदर्शन दे देंगे कि शरीर में हल्कापन और उत्साह की भावना, के रूप में अच्छी तरह के रूप में उत्कृष्ट अच्छी तरह से किया जा रहा है और मूड अच्छा है.